Press "Enter" to skip to content

बॉटल फॉर चेंज कार्यक्रम के तहत ईडीएमसी ने बिसलेरी के साथ मिलकर इकट्ठा किया 561 किलोग्राम प्लास्टिक [Source: Dainik Bhaskar]



स्वच्छ सर्वेक्षण के मद्देनजर पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा बिसलेरी के साथ मिलकर चलाए जा रहे बॉटल फॉर चेंज कार्यक्रम के अन्तर्गत दिसंबर माह में लगभग 561 किलो प्लास्टिक एकत्रित किया गया है। इसके अलावा इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए करीब 35 हाउसिंग सोसाइटी को अप्रोच किया गया और 1100 से ज्यादा घरों को इस कार्यक्रम में रजिस्टर्ड किया गया।

इसके साथ ही इस कार्यक्रम के अन्तर्गत मयूर विहार, कृष्णा नगर और गोविन्दपुरी क्षेत्र में आरडब्ल्यूए के साथ बैठक की गई साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में जागरूकता अभियान आयोजित किए गए। कार्यक्रम के द्वारा लोगों को प्लास्टिक के पर्यावरण से पड़ने वाले दुष्प्रभावों के बारे में न केवल जागरूक किया जा रहा है, बल्कि प्लास्टिक के स्रोत पर ही पृथक्कीकरण और उनके रि-साइकल के महत्व के बारे में भी बताया जा रहा है।

गणतंत्र दिवस पर होगी पेंटिंग प्रतियोगिता

मुख्य अभियंता प्रदीप कुमार खंडेलवाल ने बताया कि यह कार्यक्रम लोगों में व्यवहारात्मक बदलाव लाने का एक महत्वपूर्ण प्रयास है। जिससे लोगों और पर्यावरण को प्लास्टिक से होने वाले दुष्प्रभावों से बचाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के द्वारा पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र को प्लास्टिक फ्री बनाने की ईमानदार कोशिश की जा रही है।

जिससे स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में पूर्वी दिल्ली नगर निगम की रैंकिंग में सुधार दर्ज किया जा सके। निदेशक मार्केटिंग, बिसलेरी इंटरनेशनल अंजना घोष ने लोगों से आग्रह किया कि प्लास्टिक का कचरा ना माने और उसे इकट्टा करके रि-साइकल के लिए भेजें।

घोष ने बताया कि प्लास्टिक के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सहयोग से 26 जनवरी के दिन विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजन भी किया जायेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फाइल फोटो

More from दिल्लीMore posts in दिल्ली »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: