Press "Enter" to skip to content

बिहार चुनाव- महागठबंधन के सभी दलों ने जारी की 243 उम्मीदवारों का लिस्ट [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

पटना । बिहार Bihar Election में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) RJD नेतत्व वाले महागठबंधन Mahagathbandhan में शामिल घटक दलों ने गुरुवार को पटना में राज्य की सभी 243 सीटों के लिए प्रत्याशियों 243 Assembly seats की सूची जारी कर दी। राजद नेतृत्व वाले महागठबंधन में राजद के अलावा कांग्रेस तथा वामपंथी दलों Communist Party के सीपीआई, सीपीएम और सीपीआई एमएल शामिल है। इसमें राजद जहां 144 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं कांग्रेस ने 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अलावा सीपीआई एमएल 19, सीपीआई 6 तथा सीपीएम ने 4 सीटों पर उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

Bihar Election: RJD ने नीतीश को भी छोड़ा पीछे, 17 सीटिंग MLA का काटा टिकट

कांग्रेस पहले जारी कर चुकी है सूची-
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने इससे पहले ही दो चरणों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी, जबकि राजद भी अपने प्रथम चरण के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी थी। इस चुनाव में राजद जहां कांग्रेस और वमापंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरा है, वहीं भाजपा और जदयू सहित चार दल मिलकर चुनावी मैदान में दम ठोंक रहे हैं।

Bihar Election 2020 : बड़ी पार्टियों ने जिन्हें नहीं दी तवज्जो, अब वही नेता बिगाड़ेंगे सियासी खेल

28 अक्टूबर से शुरू होंगे चुनाव-
बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर होगी। पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और आखिरी चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा।

More from बिहार समाचारMore posts in बिहार समाचार »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: