Press "Enter" to skip to content

बिरसानगर में दूसरे दिन भी फायरिंग-पथराव, पुलिस ने भागकर बचाई जान, 7 घायल [Source: Dainik Bhaskar]



बिरसानगर जोन पांच में दूसरे दिन भी पुलिस के सामने दो गुटों में खूनी संघर्ष हुआ। दो राउंड फायरिंग के साथ बस्ती के साथ बाहरी युवकों ने गिट्टी मशीन के आस-पास एक घंटे तक पथराव किया। बिरसानगर थानेदार राजेश कुमार समेत अन्य जवानों ने भागकर जान बचाई। हमलावरों ने गिट्टी मशीन एरिया में तीन बाइक, एक स्कूटी को तोड़ने के साथ कई घरों के दरवाजे व सामानों को तोड़ा। हमलावर तलवार, बंदूक, लाठी, भाला से लैस थे।

घटना में एक पक्ष से भाजमो के जांच अधिकारी बबलू यादव, केदार सरदार, उसकी पत्नी रेखा सरदार, रमेश यादव, रोहित, 8 साल की ज्योति कुमारी, 6 साल की खुशबू व दूसरे पक्ष से राहुल खालको को चोट आई है। सभी का इलाज एमजीएम अस्पताल में कराया। गिट्टी मशीन की महिलाओं ने विधायक रामदास सोरेन के ड्राइवर बादल कर्मकार व उनके परिवार द्वारा बाहरी लोगों को लाकर हमला कराने व गिरफ्तारी की मांग पर तीन घंटे तक पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

पहला पक्ष: काम पर जाते वक्त टेल्को पेट्रोल पंप में रोककर मारपीट

घायल रमेश यादव उर्फ रेसू ने कहा- मंगलवार की सुबह 11 बजे मैं बाइक से काम पर जा रहा था। सीटू तालाब के पास बादल के बेटे अभिषेक-अमन ने साथियों संग घेरा। मारपीट करने पर मैं भागकर टेल्को लेबर ब्यूरो के पास पेट्रोल पंप पर गया। वहां भी मारपीट की, लोगों ने मुझे बचाया। इसकी जानकारी टेल्को थाना को दी।

दोपहर 1.30 बजे समझौते के लिए काली मंदिर में बैठक थी, जिसमें बस्ती व मंदिर कमेटी के बबलू यादव मध्यस्ता करने थे। अचानक बिरसानगर थानेदार को मीटिंग में जाना पड़ा। जाते ही दोबारा हमला बोल दिया।

दूसरा पक्ष: पुलिस के सामने रेसू ने अपने लड़कों के साथ पथराव किया

बादल कर्मकार ने कहा- बीती रात में गिट्टी मशीन के लोगों ने मारपीट व पथराव करने के बाद मंगलवार को समझौता के लिए काली मंदिर में बैठक रखी थी। दिन के 1.30 बजे थानेदार को जरूरी काम पड़ने के कारण बैठक शाम साढ़े चार बजे बैठक रखी।

पुलिस के वहां से कुछ दूरी पर जाते ही दोबारा रेसू यादव, कठोर यादव, चंदन, रोहित, क्रेक, बबलू यादव ने लोगों के साथ मिल पथराव किया, जिसमें राहुल खालको को सिर में चोटें आई। काली मंदिर पर उक्त सभी ने कब्जा किया है, जिसको लेकर बीती रात मारपीट व पथराव की घटना को उक्त लोगों ने अंजाम दिया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Firing and stone-pelting in Birsnagar on second day as well, police escaped and saved lives, 7 injured

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: