Press "Enter" to skip to content

बदायूं की घटना पर अजय लल्लू नाराज, कहा- यूपी में महिला सुरक्षा के दावे हवाहवाई [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के दावे हवाहवाई हैं। जिस प्रकार बदायूं में 50 वर्षीय आंगनबाड़ी सहायिक के साथ गैंगरेप किया गया और क्रूरतम हत्या की गई, यह सवाल खड़ा होता है कि बदायूं की पुलिस नारी शक्ति, मिशन शक्ति आदि योजनाओं को लेकर कितनी संजीदा है। उन्होंने कहा कि बदायूं की घटना योगी सरकार द्वारा बार-बार जघन्य घटनाओं में पीड़ित को बचाने के बजाए आरोपियों को बचाने का दुष्परिणाम है। योगी सरकार बार-बार महिला सुरक्षा के नाम पर नये-नये नारे गढ़ती है लेकिन बदायूं की घटना में पुलिस की अक्षमता का जो चेहरा सामने आया है। इससे साबित हो गया है कि मुख्यमंत्री के महिला सुरक्षा के दावे पूरी तरह खोखले और हवाहवाई हैं। योगी सरकार और पुलिस का इकबाल अपराधियों पर खत्म हो चुका है। प्रदेश में बहन, बेटियां पूरी तरह असुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधियों के हौसले इसलिए बुलन्द रहते हैं कि इस प्रकार की जब जघन्य और अपमानजनक घटनाएं घटती हैं और कांग्रेस पार्टी व मीडिया मुद्दों को उठाती है तब सरकार दोषियों को दण्डित करने के बजाए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और मीडिया को कुचलने में जुट जाती है। ऐसे में अपराधियों का मनोबल बढ़ता है और घटनाओं की पुनरावृत्ति को प्रोत्साहन मिलता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण अभी हाल ही में हुई हाथरस की घटना है जिसमें सरकार और उसके जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी लगातार घटना में पीड़िता के साथ हुए बलात्कार और क्रूरता को नकारते रहे और आरोपियों का बचाव करते रहे, लेकिन भला हो माननीय उच्च न्यायालय का, जिसने घटना का स्वतः संज्ञान लेकर अपनी निगरानी में सीबीआई जांच कराई, परिणामस्वरूप कांग्रेस और मीडिया के तथ्य ही सत्य के रूप में सामने आये।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: