Press "Enter" to skip to content

प्रदेश के सभी जिलों में कराया जाएगा वैक्सीनेशन का डेमो, वैक्सीन आने के पहले यह होगा फाइनल ट्रायल [Source: Dainik Bhaskar]



कोविड वैक्सीन आने से पहले बिहार में वैक्सीनेशन का दोबारा ड्राई रन किया जाएगा। केंद्र सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि प्रदेश के सभी जिलों में ड्राई रन कराया जाए। विभाग में पटना सहित प्रदेश के अन्य जिलों में वैक्सीन के डेमो ट्रायल की तैयारी की जा रही है। विभाग पटना में ड्राई रन के लिए सेंटर का चयन कर रहा है।

2 जनवरी को 3 एक साथ हुआ था ड्राई रन

केंद्र सरकार के आदेश पर पूरे देश में एक साथ वैक्सीन का ड्राई रन कराया गया था। इसमें बिहार के तीन जिलों को चुना गया था, जिसमें पटना के साथ जमुई और बेतिया शामिल था। पटना के फुलवारीशरीफ अस्पताल, दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल और शास्त्री नगर के न्यू पीएचसी में वैक्सीन का ड्राई रन किया गया था। यहां 25-25 हेल्थ वर्करों पर वैक्सीन का डेमो किया गया था। इसी तरह प.चंपारण के बेतिया के पीएचसी, चनपटिया पीएचसी, मझौलिया और बेतिया शहरी अस्पताल में वैक्सीनेशन का डेमो किया गया था। वहीं जमुई के बहु उद्देशीय स्कूल, प्लस टू स्कूल, जमुई और ऑक्सफोर्ड स्कूल में वैक्सीनेशन का ट्रायल किया गया था।

पटना में ड्राई रन के दौरान भास्कर ने खोली थी पोल

पटना में ड्राई रन के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई थी। ड्राई रन के दौरान जिन्हें मोबाइल पर मैसेज भेजकर बुलाया गया था वह नहीं आए। इसके बाद अस्पताल ने उन हेल्थ वर्करों को बुला लिया जो आसपास के सेंटर पर तैनात थीं। नाम बदल कर उनका वैक्सीनेशन डेमो करा दिया गया था। डेमो के दौरान मोबाइल से मैसेज भेजने और फिर लाभार्थियों के वेरीफिकेशन का डेमो नहीं हो पाया था। दैनिक भास्कर ने इसका खुलासा किया था। यह बताया था कि किस तरह से स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारियों को गुमराह करके स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन का डेमो कराया है। ऐसी ही खामी को दूर करने को लेकर ही सरकार ने दोबारा डेमो कराने का निर्णय लिया है। अभी तक सेंटर तय नहीं हुए हैं लेकिन विभागीय अधिकारियों की मानें तो शुक्रवार को डेमो कराया जा सकता है। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार का पत्र मिला है। इसको लेकर तैयारी की जा रही है। जैसे ही विभाग तिथि और स्थान का चयन करता है वैक्सीनेशन का डेमो करा लिया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Demonstration of covid vaccination will be done in all districts in bihar, preparation of second dry run in bihar is going on

More from बिहार समाचारMore posts in बिहार समाचार »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: