Press "Enter" to skip to content

पैसे बचाने के लिए डिनो मोरिया के साथ 10 रुपए में खाना खाती थीं बिपाशा बसु, ठुकरा दिया था विनोद खन्ना का मूवी ऑफर [Source: Dainik Bhaskar]



बॉलीवुड की बंगाली ब्यूटी बिपाशा बसु आज पूरे 42 साल की हो चुकी हैं। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बिपाशा अब तक कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हर आउटसाइडर्स की ही तरह डस्की ब्यूटी बिपाशा को भी फिल्मों में आने से पहले काफी उतार- चढ़ाव का सामना करना पड़ा था। आइए जानते हैं कैसा था बिपाशा के संघर्ष का सफर-

ऐसे मिला था मॉडलिंग करने का सुझाव

बिपाशा बसु को हमेशा उनके स्टाइल और फिगर के लिए कांप्लिमेंट मिलते थे। एक दिन होटल पहुंची बिपाशा पर सुपरमॉडल मेहर जेसिया (अर्जुन रामपाल की पूर्व पत्नी) की नजर पड़ी। उन्होंने बिपाशा की फिटनेस और फीचर देखकर उन्हें मॉडलिंग करने का सुझाव दिया। मेहर के कहने पर बिपाशा ने 1996 में सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और कॉन्टेस्ट जीत लिया। इसके बाद एक्ट्रेस ने मियामी में हुए फोर्ड सुपरमॉडल ऑफ द वर्ल्ड कॉन्टेस्ट में इंडिया को रिप्रजेंट किया था। इसके बाद बिपाशा को एक्टर डिनो मोरिया के साथ एक कमर्शियल एड करने का ऑफर मिला। दोनों ने लगभग साथ में ही मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी।

पैसे बचाने के लिए बिपाशा-डिनो खाते थे 10 रुपए का खाना

बिपाशा और डिनो साथ में कई मॉडलिंग प्रोजेक्ट में साथ काम कर चुके हैं जिसके चलते दोनों की दोस्ती भी गहरी होती गई और दोनों रिलेशन में आ गए। मशहूर एक्ट्रेस बनने के बाद दिए एक इंटरव्यू में बिपाशा ने अपने संघर्ष के दिनों पर कहा कि वो और डिनो पैसे बचाने के लिए 10 रुपए में खाना खाते थे। 10 रुपए की एक थाली में उस समय रोटी और चावल मिलते थे जिसे दोनों पैसे बचाने के लिए शेयर करते थे।

साल 2001 में रिलीज हुई मल्टीस्टारर फिल्म अजनबी से बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद बिपाशा साल 2002 में पहली बार फिल्म राज में सोलो लीड रोल में नजर आईं। विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनके साथ डिनो मोरिया लीड रोल में थे। फिल्म में साथ नजर आने से पहले ही दोनों के अफेयर की खबरें सुर्खियों में थीं। लेकिन इसी साल दोनों अलग हो गए। ब्रेकअप के बाद भी बिपाशा और डीनो अच्छे दोस्त रहे। इसके बाद बिपाशा का नाम एक्टर जॉन अब्राहम से जुड़ गया था।

ठुकरा दिया था विनोद खन्ना का ऑफर

फोर्ड सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीतने के दौरान ही कॉन्टेस्ट के जज रहे एक्टर विनोद खन्ना की नजर बिपाशा बसु पर पड़ी। विनोद बिपाशा को अपने बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म हिमालय पुत्र से लॉन्च करना चाहते थे लेकिन एक्ट्रेस ने डेब्यू का ये सुनहरा ऑफर ठुकरा दिया। बिपाशा का मानना था कि वो इस रोल के लिए काफी यंग हैं।

विनोद खन्ना के अलावा जया बच्चन ने भी उन्हें बेटे अभिषेक के साथ जेपी दत्ता की फिल्म आखिरी मुगल से लॉन्च करने का ऑफर दिया था जिसके लिए बिपाशा राजी भी हो गई थीं हालांकि किसी कारण के चलते ये फिल्म बन ही नहीं पाई। बाद में जेपी दत्ता ने स्क्रिप्ट बदलकर करीना कपूर के साथ रिफ्यूजी फिल्म बनाने का फैसला किया। इस फिल्म में भी बिपाशा को सुनील शेट्टी के साथ नजर आने का ऑफर मिला लेकिन एक बार फिर एक्ट्रेस ने इनकार कर दिया। इसके बाद बिपाशा ने साल 2001 में आई फिल्म अजनबी से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

पहली फिल्म में ही करीना से हो गई थी लड़ाई

मल्टीस्टारर फिल्म अजनबी की शूटिंग के दौरान हुई करीना कपूर खान और बिपाशा की लड़ाई इंडस्ट्री की सबसे विवादित लड़ाइयों में से एक है। कुछ डिजाइनर कपड़ों और सीन को लेकर दोनों के बीच जमकर बहस हुई थी जिसमें करीना ने उन्हें काली बिल्ली तक कह दिया। रंग भेदभाव का कमेंट सुनकर बिपाशा काफी उदास हो गई थीं। करीना ने बहस के दौरान बिपाशा के उस समय के ब्वॉयफ्रेंड डिनो मोरिया को एक्सप्रेशन लेस भी कहा था। पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच कैट फाइट जारी रही थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Happy Birthday Bipasha Basu: Bipasha Basu used to eat food with Dino Morea for 10 rupees to save money, turned down Vinod Khanna’s movie offer

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: