Press "Enter" to skip to content

पूर्व मंत्री ने निकाला जुलूस, मास्क भी नहीं पहना और मना करने पर मजिस्ट्रेट से भी उलझे [Source: Dainik Bhaskar]



पूर्व मंत्री दुलाल भुइंया ने बुधवार काे काेविड अनलाॅक के नियमों का उल्लंघन कर बिना अनुमति के समर्थकाें के साथ जुलूस निकाला। उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इस दौरान बिना मास्क के नजर आए। उनके साथ प्रदर्शनकारी भी बिना मास्क के थे। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के लिए टोकने पर मजिस्ट्रेट से उलझ गए। काेराेना गाइडलाइन नहीं मानने व ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट के साथ दुर्व्यवहार के मामले में पूर्व मंत्री व समर्थकों के खिलाफ बिष्टुपुर थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी की गई है।

कार्यपालक दंडाधिकारी प्रमोद राम व इंसीडेंड कमांडर सबिता टोप्पो के बयान पर केस किया गया है। इसमें दुलाल भुइयां, हरि मुखी, बैजू मुखी, कमल यादव, जीतेंद्र यादव, चैतन मुखी, स्वपन करूवा, निमाइ मंडल, राजू सामंत, बलदेव भूइया, खगेन महतो, बिरजू पात्रो, कुंज विभार, दीपक मंडल, झरना पाल व अज्ञात शामिल हैं।

दरअसल, दलित मजदूरों को टाटा स्टील व उससे जुड़ी कंपनियों में स्थाई नियोजन की मांग काे लेकर झारखंड मजदूर यूनियन के बैनर तले साकची आम बागान से जुलूस निकाला। जुलूस साकची आम बागान मैदान से पुरानी किताब दुकान चौक होते हुए डीसी कार्यालय के पास पहुंच प्रदर्शन किया।

लोग टाटा की मान्यता प्राप्त यूनियन के अध्यक्ष व कंपनी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। यूनियन ने प्रदर्शन के लिए एसडीओ नीतीश सिंह को आवेदन दिया था, लेकिन प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। डीसी कार्यालय के मेन गेट पर 11 लोगों के साथ ही डीसी से मिलने की बात पर अड़े थे। इसके बाद सभी लाेग मेन गेट के सामने धरना पर बैठ गए। इससे आवाजाही 15 मिनट तक बाधित रही।

2327 की जांच में 38 पाॅजिटिव मिले, 33 लोग हुए संक्रमण मुक्त

पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं, महज 38 कोरोना पाॅजिटिव मिले और 33 मरीज संक्रमण मुक्त हुए। जिले में कोरोना का रिकवरी रेट 97 प्रतिशत और मृत्युदर 2.2 प्रतिशत है। मालूम हो कि बुधवार को कुल 2327 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिसमें 716 यात्रियाें की जांच टाटानगर रेलवे स्टेशन पर की गई।

बिहार से आने वाले यात्रियों की स्टेशन परिसर में बुधवार को हुई जांच में कोई भी कोरोना पाॅजिटिव मरीज नहीं मिला। जिले में अब तक कोरोना के 16,657 मरीज सामने आ चुके हैं। इसमें 16,073 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, 369 मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल 215 एक्टिव मरीज हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


आप मास्क नहीं पहनेंगे तो हम आपके चेहरे पर मास्क लगाएंगे, ताकि आप सीखें।

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: