Press "Enter" to skip to content

निर्देशक Vivek Agnihotri आम आदमी को देना चाहते हैं फिल्म का लीड रोल, मांगा 1 मिनट का ऑडिशन वीडियो [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

मुंबई। निर्माता-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ( Vivek Ranjan Agnihotri ) अपनी अपकमिंग मूवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ ( The Kashmir Files Movie ) में आम आदमी को लीड किरदार निभाने का मौका दे रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस संबंध में जानकारी साझा की है। उनका कहना है कि ये मौका चयनित होने वाले और उनका दोनों का जीवन बदल सकता है।

यह भी पढ़ें : ‘बालिका वधू’ फेम Avika Gaur ने अपना रिलेशन किया कन्फर्म, कहा- खुलेआम बताना चाहती थी

‘आपके 1 मिनट का ऑडिशन रिप्लाई में अटैच कर दें’

विवेक अग्निहोत्री ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा,’मैं एक कश्मीरी आदमी को 30-50 साल के वृद्ध आदमी का मुख्य खलनायक के किरदार में ब्रेक देना चाहता हूं। किसे पता यह आपकी लाइफ बदल दे और मेरी भी। कृपया आपके 1 मिनट का ऑडिशन रिप्लाई में अटैच कर दें। सीधे मैसेज ना करें।’ विवेक के इस ट्वीट के जवाब में कई लोगों ने अपने ऑडिशन वीडियो शेयर किए हैं। इनमें से कुछ लोगों के ऑडिशन वीडियो अन्य लोगों को खूब पसंद भी आए हैं।

 

‘ द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर का मुख्य किरदार

बता दें कि विवेक अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स’ को फाइनल कर रहे हैं। उन्होंने पिछले साल मूवी की घोषणा की थी। फरवरी 2020 में इसकी शूटिंग शुरू करना का ऐलान हुआ था, हालांकि यह समय पर शुरू नहीं हो पाई। इसके बाद लॉकडाउन के चलते प्लान कैंसिल करना पड़ा। इस फिल्म में अनुपम खेर ( Anupam Kher ) का मुख्य किरदार है। पहले इसे इस साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज करने की तैयारी थी। हालांकि अब शूटिंग आने वाले महीनों में शुरू होगी, इसलिए रिलीज की डेट भी अगले साल में ही तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें : ‘बम डिगी डिगी’ गर्ल साक्षी मलिक ने की बायफ्रेंड संग सगाई, आंखों पर पट्टी बांधे आई रिंग पहनने

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर है ‘द कश्मीर फाइल्स’

फिल्म 80 के दशक के अंत और ‘90 के दशक की शुरुआत में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन से संबंधित है। विवेक के अुनसार, फिल्म में धार्मिक अल्पसंख्यकों के ‘हिंसक और बर्बर जातीय सफाई’ के मुद्दे पर फोकस होगी। कश्मीरी पंडितों पर आधारित निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ( Vishu Vinod Chopra ) की फिल्म ‘शिकारा’ (Shikara) इस साल फरवरी में रिलीज की गई थी। इसमें भी उन परिस्थितियों को दिखाया गया है जब उन्हें कश्मीर छोड़ना पड़ा था। ‘शिकारा’ के केंद्र में एक दंपत्ति है और इसी के जरिए यह विस्थापित किए गए कश्मीरी पंडितों की दशा बयां करती है। यह फिल्म बहुत से फैंस को पसंद आई तो कई लोगों ने इसे असली मुद्दे से बचते हुए आम प्रेम कहानी जैसी फिल्म बताया। निर्देशक के अनुसार इस मूवी में भी कश्मीर के आम लोगों को अभिनय का मौका दिया गया।

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: