Press "Enter" to skip to content

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल में रह रहे छात्रों के लिए जारी की एडवाइजरी, ऐसे बरतें सावधानी [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

कोरोना महामारी आज के समय में हमारे देश के लिए एक बड़ी चिंता बन चुकी है इससे ना केवल कामकाज ढप्प पड़े हैं बल्कि स्कूल कॉलेज की पढ़ाई में भी इसका असर साफ देखने को मिल रहा है। कई राज्यों के स्कूल कॉलेज बंद तक करा दिए गए है। इसी बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने भी अपने हॉस्टल में रह रहे छात्रों को लेकर चिंता व्यक्त की है।

Read More:- SSC Selection Post Phase 8 Answer Key2020 : एसएससी फेज- 8 भर्ती परीक्षा की फाइनल उत्तर कुंजी जारी, यहां से करें चेक

यूनिवर्सिटी ने कहा कि वह छात्रों और स्टाफ सदस्यों के स्वास्थ को लेकर बहुत चिंतित है, जो हॉस्टल में एक साथ रहते हैं और बहुत करीब के साथ एक दूसरे का काम करते हैं. हम उन सभी से आग्रह करते हैं कि वे कोविड 19 के निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना से बचने की कोशिश करें। साथ ही उन उपायों का पालन करें जो वायरस के संक्रमण दर को कम करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। यूनिवर्सिटी ने छात्रों को लिए सलाह दी है। कि वे बंद स्थानों से बच्, संतुलित आहार के सेवन करें, और COVID-19 के लक्षणों पर ध्यान देना और कुछ अन्य सावधानियां शामिल हैं।

Read More:- CBSE Board Exam 2021: डेट शीट को लेकर जारी हुआ नया अपडेट, 15 दिन पहले दिया जाएगा नोटिस

एडवाइजरी में कहा गया है कि हॉस्टल अथॉरिटीज को सेल्फ-आइसोलेशन के लिए कमरे बुक करने चाहिए और स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करने की सलाह भी देनी चाहिए क्योंकि क्लोज कॉन्टैक्ट से बीमारी फैलने का खतरा ज्यादा है। यूनिवर्सिटी ने कहा, “हमें उम्मीद है कि छात्र अपने मूल स्थान पर लौट जाएंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधि को डिस्टेंस मोड में जारी रखेंगे। साथ ही, हम यह जानते हैं कि कुछ छात्र वापस जाने में असमर्थ हैं और उन्हें रहने की आवश्यकता है।”

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: