Press "Enter" to skip to content

….तो इसलिए ब्रैड पिट संग ‘ट्रॉय’ नहीं की ऐश्वर्या ने [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

साल 2004 में आई हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर वॉर मूवी ‘ट्रॉय’ (TROY) ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म को आज भी ग्रीक माइथोलॉजी पर बनी सबसे बेहतरीन फिल्मों की श्रेणी में रखा जाता है। इस फिल्म में अभिनेता ब्रैड पिट (BRAD PIT) मुख्य भूमिका में थे। लेकिन बहुत कम लोगों को जानकारी होगी कि ऐश्वर्या राय बच्चन को भी यह फिल्म ऑफर हुई थी। लेकिन किन्हीं कारणों से उन्होंने इसमें काम करने से इनकार कर दिया था।

....तो इसलिए ब्रैड पिट संग 'ट्रॉय' नहीं की ऐश्वर्या ने

फिल्म में तब उन्हें ब्रैड पिट का लव इंट्रेस्ट और ट्रॉय की राजकुमारी ‘ब्रिसिस’ की भूमिका निभाने का अवसर मिला था। ऐश्वर्या के मना करने के बाद ब्रिसिस की भूमिका अभिनेत्री रोज़ बायरन ने निभाई थी। फिल्म का निर्देशन वोल्फगैंगग पीटरसन ने किया था और इसमें ब्रैड पिट के अलावा एरिक बाना (हल्क, 2008), ओरलैंडो ब्लूम (पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन) और एक्ट्रैस डियान क्रूगर भी थीं। हाल ही एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि 17 साल पहले किन निजी कारणों से उन्होंने इस फिल्म का ऑॅफर ठुकरा दिया था।

....तो इसलिए ब्रैड पिट संग 'ट्रॉय' नहीं की ऐश्वर्या ने

बहुत बिजी थीं उस समय
ऐश्वर्या ने बताया कि वे उस समय एक साथ कई हिंदी फिल्मों में काम कर रही थीं। उनके पास कान फिल्म फेस्टिवल में ज्यूरी के रूप में हिस्सा लेने का भी ऑफर था। उन्हें लगा कि इन सभी के बीच वे ट्रॉय को समय नहीं दे पाएंगी। ऐश्वर्या ने आगे कहा कि बॉलीवुड की तुलना में हॉलीवुड में काम करने का माहौल और प्रक्रिया बहुत अलग है। वहां आपसे मिलकर आपकी डेट्स लॉक करते हैं। ऐसा एक तय समय बीमा के लिए किया जाता है ताकि बीमा कंपनियों को कोई ऐतराज न हो। यानी आप उस एक प्रोजेक्ट में उस तय समय तक पूरी तरह उलझ कर रह जाते हैं, तरह से पूरी फिल्म का शेड्यूल है। उस समय मेरे लिए बिल्कुल नया था।

....तो इसलिए ब्रैड पिट संग 'ट्रॉय' नहीं की ऐश्वर्या ने

6 से 9 महीने के लिए रिजर्व समय मांगा
‘ट्रॉय’ के बारे में बात करते हुए ऐश्वर्या ने कहा कि यह एक बड़ी फिल्म थी और मुझे इस फिल्म में काम करने का ऑफर देना मेरे लिए बहुत रोमांचक था। लेकिन जब ट्रॉय के बारे में बात की गई थी, तो स्क्रिप्ट के स्तर पर भूल जाओ कि कैसी है? वे फिल्म के लिए कम से कम 6-9 महीन का रिजर्व समय मांग रहे थे, ताकि फिल्म का शेड्यूल तय कर सकें, क्योंकि यह एक बहुत बड़ी फिल्म है।

....तो इसलिए ब्रैड पिट संग 'ट्रॉय' नहीं की ऐश्वर्या ने

लेकिन हमारे यहां हमें बताया जाता है कि यह आपका रोल है, यह इतना बड़ा है वगैरह वगैरह। यह किसी फिल्म को परखने का हमारा एक तरीका है। लेकिन मैंने देखा कि मेरा रोल बहुत बड़ा नहीं था। इसलिए मैं उस समय ६ से ९९ महीने का समय उन्हें नहीं दे सकती थी क्योंकि में पहले से ही बॉलीवुड फिल्मों में व्यस्त थीं और अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध भी थी। मैं उस समय ट्रॉय में काम करने को लेकर सहज महसूस नहीं कर रही थी।

....तो इसलिए ब्रैड पिट संग 'ट्रॉय' नहीं की ऐश्वर्या ने

ब्रैड पिट ने भी जताई थी इच्छा
ब्रैड ने 2012 में ऐश्वर्या द्वारा ‘ट्रॉय’ की भूमिका अस्वीकार करने पर एक साक्षात्कार में कहा था, ‘अगर अवसर मिला तो मैं ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ काम करना चाहूंगा। क्योंकि वह एक बहुमुखी अभिनेत्री हैं और बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने अपनी शैली, सुंदरता और अभिनय के लिए भारत में ही नहीं हॉॅलीवुड में भी काफी प्रशंसा हासिल की है। मुझे लगता है कि हमने ट्रॉय के लिए एक साथ काम करने का एक अच्छा मोका गंवा दिया था।’

....तो इसलिए ब्रैड पिट संग 'ट्रॉय' नहीं की ऐश्वर्या ने

गौरतलब है कि ऐश्वर्या ‘प्राइड एंड प्रेज्यूडिस’ से हॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। बाद में उन्होंने ‘द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेस (2005), ‘द लास्ट लीजन’ (2007) और ‘द पिंक पैंथर 2’ (2009) में अभिनय किया। ऐश्वर्या आखिरी बार 2018 में आई फिल्म ‘फन्ने खां’ में नजर आई थीं। जल्द ही वे निर्देशक मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेलवन’ में दिखाई देंगी।

....तो इसलिए ब्रैड पिट संग 'ट्रॉय' नहीं की ऐश्वर्या ने

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: