Press "Enter" to skip to content

तीन हजार बड़े बकायेदारों की कटेगी बिजली [Source: Dainik Bhaskar]



साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के द्वारा आरा शहर में 3000 बड़े बकायेदारों के द्वारा बिजली बिल जमा नहीं करने पर 31 दिसंबर से बिजली कनेक्शन काटने का विशेष अभियान चलाया जाएगा। इन सभी के पास कंपनी का दो करोड़ रुपए से ज्यादा का बकाया हो गया है।

इतनी बड़ी राशि बकाया रहने की सूचना मिलते ही राज्य मुख्यालय ने हरकत में आते हुए अफसरों को हर हाल में 31 दिसंबर तक वसूली करने का निर्देश दिया है। वसूली में लापरवाही करने वाले अफसरों, कर्मियों और वसूली करने वाली एजेंसी के पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

शहर में हैं 12000 कमर्शियल उपभोक्ताशहर में हैं 12000 कमर्शियल उपभोक्ता

आरा शहर में बिजली कंपनी के कमर्शियल उपभोक्ताओं की संख्या लगभग 12000 है। इसमें 25 फीसदी बड़े उपभोक्ताओं के द्वारा कंपनी का दो करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि बकाया रखी गई है। सभी को नोटिस दे 31 दिसंबर तक बिजली बिल जमा करने का अनुरोध किया जा रहा है। वही आरा प्रमंडल क्षेत्र में चार करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बकाया कंपनी का है।

शहर में 1300 मीटर कई महीनों से खराब, इन्हें बदलना चुनौती
आरा शहर में 1300 बिजली उपभोक्ताओं का मीटर विगत कई माह से खराब है। विभागीय लापरवाही के कारण इन मीटरों को दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। मीटर सही नहीं होने से कंपनी को बिजली बिल भी मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य मुख्यालय से खराब पड़े सभी तेरह सौ मीटर को 31 दिसंबर के पहले हर हाल में बदलने का निर्देश दिया गया है। इस कार्य में लापरवाही करने वाली बिल बनाने वाली एजेंसी अफसर और कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। दूसरी तरफ कर्मचारियों की लापरवाही के कारण शहर में अभी भी 4% उपभोक्ताओं का बिजली बिल नहीं निकल पा रहा है।

31 दिसंबर के बाद बड़े बकायेदारों कार्रवाई

आरा शहर में 3000 से ज्यादा बड़े बकायेदारों के पास दो करोड़ रुपए की बिल बकाया है। 31 दिसंबर तक बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने के साथ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। इस कार्य में लापरवाही करने वाली एजेंसी, अफसर और कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की अनुशंसा राज्य मुख्यालय को की जाएगी।
– प्रसनजीत कुमार, कार्यपालक अभियंता, आरा अवर प्रमंडल क्षेत्र

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Electricity will be cut by three thousand big defaulters

More from बिहार समाचारMore posts in बिहार समाचार »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: