Press "Enter" to skip to content

डिप्रेशन में हैं तो 9334915053 नंबर पर कॉल करें; सुसाइड रोकने के लिए प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर [Source: Dainik Bhaskar]



लगातार बढ़ती आत्महत्या के मामलों को नियंत्रित करने के लिए रांची जिला प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की गई है। इसे केंद्रीय मन: चिकित्सा संस्थान (CIP), रांची के सहयोग से शुरू किया गया है यह हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे कार्य करेगी। ऐसे लोग जो डिप्रेशन में हैं इस हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर परामर्श ले सकते हैं।
उदास, अवसादग्रस्त लोगों के दो हेल्पलाइन नंबर 9334915053 और 9334915046 जारी किया गया है। इन हेल्पलाइन नंबर पर एक्सपर्ट लोगों को डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए जरूरी सलाह देंगे। यह पूरी तरह फ्री होगा। सलाह लेने के लिए किसी से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। जरूरत पड़ने पर व्यक्ति को हॉस्पिटल में एडमिट भी कराया जा सकता है।

DCने कहा- कोविड के बाद बड़ी संख्या में लोग डिप्रेशन में गए हैं
रांची के DC छवि रंजन ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में लोगों के सामने आर्थिक और रोजगार की समस्या आई, जिसके कारण कई लोग अवसाद में आए हैं। आत्महत्या की बढ़ती घटनाओं की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आत्महत्या रोकथाम हेल्पलाइन की शुरूआत की गई है, हमें उम्मीद है कि इससे लोगों को समय पर लाभ मिलेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सलाह लेने के लिए किसी से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: