Press "Enter" to skip to content

झारखंड: BJP उम्मीदवार ने भरा राज्यसभा के लिए पर्चा, AJSU का मिला समर्थन [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

(रांची): राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दीपक प्रकाश ने दो सेट में शुक्रवार को निर्वाची पदाधिकारी सह विधानसभा सचिव के समक्ष नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। भाजपा प्रत्याशी सह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने दो सेट में अपना नामांकन दाखिल किया। दोनों सेट में 10-10 विधायक दीपक प्रकाश के प्रस्तावक बने, इनमें आजसू पार्टी विधायक लंबोदर महतो का भी हस्ताक्षर शामिल है।

 

यह भी पढ़ें: शिबू सोरेन ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन, हेमंत बोले-‘जीत तय’, यह है सीटों का गणित

आलाकमान को कहा शुक्रिया…

नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में दीपक प्रकाश ने केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विधानसभा में मौजूदा संख्या बल के अनुसार उनकी जीत तय है। अरुण सिंह ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में पार्टी विधायकों के अलावा सहयोगी दलों के विधायकों का भी साथ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देर से उम्मीदवार देकर सिर्फ औपचारिकता पूरी की है और कांग्रेस उम्मीदवार का हारना तय है।

 

यह भी पढ़ें: बेरोजगारी के आंकड़ों ने चौंकाया, झारखंड ने राष्ट्रीय औसत दर को पछाड़ा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दीपक प्रकाश को प्रत्याशी बनाए जाने पर केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताते हुए कहा कि वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहे एक साधारण कार्यकर्त्ता को उम्मीदवार बनाए जाने से प्रत्येक कार्यकर्त्ताओं में खुशी का माहौल है। उन्हांने यह भी कहा कि 200 फीसदी दीपक प्रकाश की जीत तय है। भाजपा प्रत्याशी को न सिर्फ दल के विधायकों का समर्थन मिलेगा, वहीं सहयोगी दलों का भी समर्थन मिलेगा।

इस मौके पर भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने दावा किया कि वे राज्यसभा में हॉर्स ट्रेडिंग नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी दीपक प्रकाश की जीत के लिए आंकड़े जरुरत से अधिक है।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

यह भी पढ़ें: झारखंड सरकार के लिए भी लगाई जा रहीं अटकलें, CM हेमंत सोरेन ने BJP को दी बड़ी चुनौती

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: