Press "Enter" to skip to content

जीमैट की प्रिपरेशन स्ट्रेटेजीज से लेकर सक्सेस स्टोरीज तक के लिए देखें ये यूट्यूब चैनल्स, इस साल ऑनलाइन होगा एग्जाम [Source: Dainik Bhaskar]



देश और दुनिया के टॉप बिजनेस स्कूल्स में दाखिले के लिए ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट यानी जीमैट का आयोजन किया जाता है। इसके जरिए स्टूडेंट्स को ग्रेजुएट लेवल मैनेजमेंट कोर्सेज में एडमिशन दिया जाता है। कैंडिडेंट्स की एनालिटिकल, राइटिंग, क्वांटिटेटिव, वर्बल और रीडिंग स्किल्स को परखने के लिए होने वाला यह एग्जाम इसी साल से ऑनलाइन भी हो चुका है। इसकी तैयारी कर रहे हैं तो कुछ यूट्यूब चैनल्स हैं जिनकी मदद आप ले सकते हैं।

क्रैकवर्बल : जीमैट की तैयारी के साथ यह एमबीए एडमिशंस में भी मदद करता है। यहां वीडियो लेक्चर्स, वेबिनार रिकॉर्डिंग्स तो हैं ही स्टूडेंट्स की सक्सेस स्टोरीज भी हैं जो मोटिवेशन देती हैं।

मैनहैटन प्रेप जीमैट : जीमैट एस्पिरेंट्स इसे नियमित रूप से फॉलो कर सकते हैं। यहां उपलब्ध वीडियो प्रेप सेशंस और एक्सपर्ट लेक्चर्स खास सहायक होते हैं।

परफेक्ट स्कोर्स : जीमैट सहित कई टेस्ट्स की तैयारी के लिए यह एक लोकप्रिय चैनल है। यहां आपको एनलिटिकल, क्वांटिटेटिव, राइटिंग स्किल्स के साथ लाइव कोर्सेज मिलेंगे।

मगूशजीमैट : जीमैट व कई ऑनलाइन टेस्ट्स की तैयारी करवाने वाली कंपनी मगूश का यह चैनल एस्पिरेंट्स को रीडिंग, राइटिंग, मैथ एक्सप्लेनेशंस व टिप्स के वीडियोज ऑफर करता है।

वैराइटस प्रेप : इस चैनल पर प्रॉब्लम सॉल्विंग, रीडिंग/ एनालिटिकल/ राइटिंग/क्वांटिटेटिव स्किल्स सेक्शंस, टेस्ट स्ट्रेटजीज, टिप्स आदि उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़े-

न्यू कोर्सेस:एनआरटीआई ने लॉन्च किए यूजी और पीजी के 7 खास कोर्सेस, यूनिक कोर्सेस की तलाश है तो इन्हें कर सकते हैं एक्सप्लोर

GEURS 2020:देश का सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला इंस्टीट्यूट बना IIT दिल्ली, ग्लोबल एम्प्लॉयबिलिटी रैंकिंग में 23वें पायदान से 15वें स्थान पर पहुंचा भारत

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Exam Preparation| Watch these YouTube channels for the preparation strategies and success stories of GMAT, this year the exam will be conducted online

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: