Press "Enter" to skip to content

जाममुक्त होगा बूटी रोड, आईएमए भवन से रिम्स चौक तक बनेगा नया फ्लाईओवर; 3000 वाहनों का मूवमेंट प्रति घंटा [Source: Dainik Bhaskar]



करमटोली चौक से प्रति घंटा 3 हजार से अधिक वाहनों का आना-जाना होता है। इसे देखते हुए पूर्व की रघुवर सरकार ने करमटोली चौक पर फ्लाईओवर बनाने का निर्णय लिया था। रोडिक कंसलटेंट को डीपीआर बनाने की जिम्मेदारी दी थी गई थी। कंसलटेंट ने जाम दूर करने के लिए 800 मीटर लंबा फ्लाईओवर का प्रस्ताव तैयार किया था, तब तक सरकार बदल गई। इसके बाद सभी फ्लाईओवर के निर्माण पर रोक लगा दी गई।

लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नगर विकास विभाग को कहा है कि जो भी योजना बनाएं, वह भविष्य को देखते हुए बने। अब विभाग ने करमटोली चौक के साथ बरियातू रोड को रिम्स तक जाम मुक्त करने के लिए फ्लाईओवर की लंबाई बढ़ाने का फैसला लिया है।

सीएम के आदेश पर बदला प्लान

विभागीय सचिव ने कंसलटेंट को 2 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर के लिए सर्वे करने का निर्देश दिया है। सर्वे के बाद कैबिनेट में इस प्रस्ताव को भेजा जाएगा।

राहत…मरीजों को कम समय में हॉस्पिटल पहुंचाने में मिलेगी मदद

बरियातू रोड में राज्य के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज रिम्स सहित करीब एक दर्जन निजी हॉस्पिटल और नर्सिंग होम स्थित हैं। इस वजह से हर वक्त मरीज को लेकर एंबुलेंस का मूवमेंट होता रहता है, लेकिन संकरी सड़कें और सड़कों पर पार्किंग की वजह से अक्सर यह सड़क जाम रहती है। कई बार एंबुलेंस जाम में फंसी रहती है। फ्लाईओवर बनने से एंबुलेंस सीधे रिम्स गेट के पास पहुंच जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New flyover to be jam-free from Booty Road, IMA Bhawan to Rims Chowk; 3000 vehicles per hour

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: