Press "Enter" to skip to content

छोटा पर्दा कलाकार की पहचान है:कृष्णा सजनानी [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

लखनऊ, किसी जमाने में बड़े पर्दे (सिनेमा हॉल) को मील का पत्थर और उस पर आने को सफलता का पैमाना माना जाता था, लेकिन आज के वक्त में छोटा पर्दा यानी टेलीविजन किसी भी कलाकार के लिए उसकी पहचान सी बन गई है, क्योंकि छोटे पर्दे की पहुंच घर-घर में है। ऐसा मानना है फिल्म अभिनेता कृष्णा साजनानी का, जो अपनी ताजातरीन फिल्म चिर्कुस के प्रमोशन के सिलसिले में मीडिया से रूबरू थे।

शादी डॉट कॉम, टाटा मोटर्स, बिग बाजार, इमामी कुकिंग आयल, इंटेल, रेडमी नोट 5 प्रो जैसे अनेकों टीवी एड में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके कृष्णा साजनानी की अपकमिंग फिल्म है चिर्कुस, जिसका निर्देशन किया है रोहित शेट्टी ने। उन्होने फिल्म चिर्कुस के बारे में बताया कि इस फिल्म में उनके साथ पूजा हेगडे, जैकलिन फर्नांडीस और रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका है। यह फिल्म 31 दिसंबर 2021 को अखिल भारतीय स्तर पर प्रदर्शित होगी। उन्होंने बताया कि यह फिल्म कॉमेडी पर आधारित है, जो दर्शकों को हंसाकर लोटपोट करेगी।

कृष्णा का मानना है कि व्यक्ति को अभिनय की कला की ईश्वर प्रदत्त मिलती है। हां इतना जरूर है कि आप अपने अभिनय को किसी के संरक्षण में निखार सकते हैं। वह बताते हैं कि उन्होंने अभिनय की बारीकियों को रंगमंच के माध्यम से भी आत्मसात किया है। अनेकों नाटकों में विभिन्न किरदारों को निभाया है। इतना ही नहीं कृष्णा साजनानी ने टीवी सीरियल सपने सुहाने लड़कपन के, सीआईडी, सावधान इंडिया, तारक मेहता का उल्टा चश्मा, पटियाला बेब, दिल है जिद्दी जैसे अन्य टीवी धारावाहिकों में अपने अभिनय का परचम लहराया है।

भाग्य से ज्यादा कर्म पर विश्वास करने वाले कृष्णा,अभिनय को पैशन बताते हैं। वह कहते हैं कि एक अच्छी कहानी ही फिल्म को हिट बनाती है। फिल्म का बड़ा बजट और बड़ी स्टार कास्ट फिल्म की सफलता की गारंटी नहीं है। वह कहते हैं कि पर्दा चाहे छोटा हो या बड़ा, जब तक आपके अंदर टैलेंट नहीं है, तब तक आप इंडस्ट्री में सफल नहीं हो सकते,क्योंकि दर्शक आपके काम को तवज्जो देते हैं, ना कि आपके चेहरे को।

कृष्णा की अपकमिंग फिल्म है चिर्कुस। इसके अलावा फिल्म मैदान जिसमें उन्के साथ अजय देवगन हैै, बेस्ट सेलर शी रोर्ट जिसमें उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती जी के साथ पुलिस इस्पेक्टर का किरदार निभाया है।सफलता के जिस मुकाम पर आज कृष्णा साजनानी हैं, उसका श्रेय वह अपने पिता कन्हैया साजनानी, माता रेखा देवी और बक्कुल रावल जी को देते हैं।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: