Press "Enter" to skip to content

छठ महापर्व के दौरान अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की, काेविड-19 के निर्देशाें का पालन करने काे कहा गया [Source: Dainik Bhaskar]



छठ महापर्व को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक थानाध्यक्ष गुलाम सरबर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उपस्थित शांति समिति के सदस्यों ने अपने-अपने विचार रखे। उन्होंने प्रशासन से स्वच्छता, ट्रैफिक, प्रकाश और छठ घाटों पर सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने का अनुरोध किया। सर्किल इंस्पेक्टर ललन प्रसाद चौधरी ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी छठ घाटों का निरीक्षण करेंगे। छठ पर्व के दौरान छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है।

थाना प्रभारी ने कहा कि छठ पर्व शांति के साथ मनाएं। गहरे पानी में नही जाए। साथ ही, कोरोना महामारी को लेकर दिशा निर्देशों का पालन करें। किसी भी अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। कहीं पर कुछ भी घटना घटित हो तो प्रशासन को तुरंत सूचना दें। इधर, 60 बोतल देसी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्कर में ललमनिया के लोटन दास और इंद्रदेव यादव शामिल हैं। पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान दोनों शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि दो साइकिल और 60 बोतल नेपाली शराब बरामद हुई है। दोनों तस्कर के विरुद्ध मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

छठ को लेकर प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

रहिका|प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न छठ घाटों पर छठ पूजा को लेकर प्रशासन ने कोरोना महामारी से सुरक्षा को लेकर कई आवश्यक सुझाव व निर्देश दिया है। प्रशासन ने नहाय-खाय के साथ खरना, संध्या अर्घ्य व सुबह की पूजा अर्चना करने के लिए पूजा समितियों, त्रिद्विवीसीय पंचायत प्रतिनिधियों, नागरिक समिति, वार्ड और विभिन्न क्षेत्रों के पूजा समिति के सदस्यों को निर्देश जारी किया है। बीडीओ सत्येन्द्र कुमार यादव ने बताया कि छठ घाटों पर रोगग्रस्त, बुखार पीड़ितों, सर्दी व सांस लेने में कठिनाई होने लोगों और 60 वर्ष से ऊपर के उम्र के भक्तों और दस साल से कम आयु वाले बच्चों को नहीं जाना है। छठ घाटों पर सेनेटाइजर, मास्क व दो गज की दूरी बनाकर रखना अनिर्वाय है। छठ घाटों पर खाद्य सामग्री व पेय पदार्थों का स्टाॅल वर्जित रहेगा।

नदियों व तालाबों पर एनडीआरएफ की टीम तैनात रहेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पाबंदी है। प्रशासन ने सभी पूजा समितियों को छठ पर सहयोग करने की अपील की है। प्रखंड मुख्यालय स्थित रहिका पंचायत प्रखंड प्रशासन के आदेश के आलोक में छठ घाटों पर सफाई कराने के संबंध में रहिका पंचायत के सचिव श्याम सुंदर पासवान और मुखिया निभा देवी ने बताया कि पंचायत के सभी घाटों की साफ-सफाई कराई जा रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


During Chhath Mahaparva appealed not to pay attention to rumors, it was said to follow the directions of Kavid-19.

More from बिहार समाचारMore posts in बिहार समाचार »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: