Press "Enter" to skip to content

किसानों ने फसल कटाई दिवस मनाया, कम खर्च में अधिक पैदावार के बारे में किसानों के बीच चर्चा की गई [Source: Dainik Bhaskar]



कोकिलवारा गांव में फसल कटाई दिवस मनाया गया। धान के 27 पी 37 प्रभेद की प्रति एकड़ 3 क्विंटल अधिक पैदावार हुई। इस अवसर पर किसानों के बीच दीपावली उत्सव मनाया गया। कम खर्च में अधिक पैदावार के बारे में किसानों के बीच चर्चा की गई। मौके पर अजय कुमार झा, संजीत एमडीआर कटरा प्रतिनिधि, संतोष, रामबाबू साह, धनेशर साह, मुकेश कुमार व दिलीप सिंह अन्य लोग मौजूद थे।

हर्षोल्लास से मनी दीपावली, गणेश-लक्ष्मी की पूजा कर सुख समृद्धि की कामना

दीपों का त्योहार साहेबगंज में हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान पुलिस के साथ एसएसबी जवानों ने फ्लैग मार्च भी निकाला, जबकि पटाखों पर रोक के बावजूद प्रखंड में पटाखों की बिक्री जमकर हुई। देर शाम पुलिस ने पटाखों की बिक्री बाजार में बंद करवा दी। इधर, पारू में लोगों ने अपने-अपने घरों में गणेश-लक्ष्मी की पूजा कर सुख समृद्धि की कामना करते हुए एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी। शांति माहौल बनाए रखने के लिए पुलिस ने रात्रि गश्ती की। अन्य वर्षों की भांति इस वर्ष पटाखों की आतिशबाजी बहुत ही कम देखने को मिली।

शहीदों की याद में मनाई गई दीपावली
शहीद जवानों की याद में लोगों ने दीपावली का पर्व मनाया। मुरौल के विभिन्न क्षेत्रों में लोग अपने घरों पर मोमबत्ती एवं दीप जलाकर जम्मू कश्मीर में शहीद जवानों की याद में दीपावली का पर्व मनाया। महमदपुर, सादिकपुर मुरौल, समेत अन्य जगहों पर दीपावली पर्व मनाया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Farmers Celebrate Crop Harvesting Day, Discussion Among Farmers About High Yield Cost

More from बिहार समाचारMore posts in बिहार समाचार »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: