Press "Enter" to skip to content

काेरोना काल में डेंगू फैला तो हालात हो जाएंगे अनियंत्रित,बचाव के लिए लोग प्रशासन का साथ दें : डीसी फूलका




मानसून के आगमन से ठीक पहले जिला प्रशासन व सेहत विभाग को पानी के जमा रहने से फैलने वाली घातक बीमारी डेंगू को लेकर चिंता सता रही है। क्योंकि काेरोना के कहर के बीच अगर डेंगू फैलता है तो यह दोहरी मार बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। इससे हालात आउट ऑफ कंट्रोल हो जाएंगे।

इसकी रोकथाम व उपचार संबंधी लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन की तरफ से बैठक की गई है। साथ ही डिप्टी कमिश्नर की तरफ से इन लोगों से अपील की गई है कि डेंगू को फैलने से रोकने का सबसे आसान तरीका है कि हफ्ते में एक बार पानी जमा हाेने वाली जगह को सुखाएं इससे ही डेंगू नहीं फैलेगा।

स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत एक बैठक जिला प्रशासनिक परिसर में डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

डिप्टी कमिश्नर बरनाला ने कहा कि मानसून की शुरूआत के साथ, वेक्टर जनित बीमारियों का प्रसार शुरू हो जाता है। इन बीमारियों की रोकथाम के लिए विभिन्न विभागों का सहयोग और समन्वय आवश्यक हैं, जैसे डेंगू, मलेरिया आदि। सिविल सर्जन ने कहा कि इस साल अब तक मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया का कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

    <br><br>
        <a href="https://f87kg.app.goo.gl/V27t">Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today</a>
    <section class="type:slideshow">
                </section>

Be First to Comment

    Thanks to being a part of My Daiky bihar news .

    %d bloggers like this: