Press "Enter" to skip to content

कभी हेमा मालिनी के प्यार में सुपरस्टार राज कुमार हो गए थे दीवाने [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी अपनी खूबसूरती और अदाकारी से कई लोगों को दीवाना बना चुकी हैं। गुज़रें जमाने में हेमा पर कई स्टार्स जान छिड़का करते ते। हेमा के दीवानों की लिस्ट में एक्टर जितेंद्र, संजीव कुमार, धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि उस जमाने के सुपरस्टार राजकुमार का नाम भी शामिल है। जी हां, इस बारें में शायद बेहद ही कम लोग जानते होंगे, कि हेमा मालिनी के प्यार में राजकुमार भी अपना दिल दे बैठे थे। चलिए आपको बतातें हैं हेमा और राजकुमार की अनसुनी लव स्टोरी के बारें।

Raj Kumar

शूटिंग सेट पर हुआ राजकुमार को हेमा से प्यार

यह किस्सा साल 1991 का है। जब फिल्म ‘लाल पत्थर’ बनाई जा रही थी। इस फिल्म के लिए पहले अभिनेत्री वैजयंतीमाला को साइन किया गया था, लेकिन बताया जाता है कि राजकुमार हेमा मालिनी पर इस कदर फिदा थे कि उन्होंने वैजयंतीमाला को फिल्म से निकलवाकर हेमा को साइन करवाया था। उस जमाने में राजकुमार की बातों को टालना फिल्म निर्मातओं के बस में भी नहीं होता था।

यह भी पढ़ें- भरी महफिल में राजकुमार ने Salman Khan की निकाल दी थी सारी हेकड़ी, कहा था- ‘अपने बाप से पूछना कौन हूं मैं’

Raj Kumar

जब हेमा का जवाब सुन टूटा राजकुमार का दिल

जब हेमा मालिनी को लाल पत्थर के लिए साइन किया गया तो उस समय उन्हें इंडस्ट्री में महज दो या तीन साल ही हुए थे। ऐसे में वैजयंतीमाला को रिप्लेस करना उनके लिए भी बहुत बड़ी बात थी, लेकिन हेमा को शायद कोई अंदाजा नहीं था कि उन्हें यह फिल्म किस तरह मिली है। फिल्म की शूटिंग शुरू हुई राजकुमार और हेमा सेट पर मिलते रहे।

जब-जब राजकुमार हेमा के पास आते वह उनसे और भी प्यार करने लगते। एक बार मौका देखकर राजकुमार ने हेमा से अपने दिल की बात कहने की ठानी। जब राजकुमार ने हेमा से कहा कि वह उन्हें चाहते हैं, तो एक्टर को वह जवाब मिला जिसकी उन्हें भी उम्मीद नहीं थी। हेमा ने जवाब देते हुए एक्टर को कहा कि वह उन्हें पसंद तो करती हैं, लेकिन उन्हें प्यार नहीं।

 

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड में दी सुपरहिट फिल्में, कभी मुंबई में सब-इंस्पेक्टर हुआ करते थे राजकुमार

Sanjeev Kumar

संजीव कुमार का भी ठुकराया प्रपोजल

आपको बतातें चलें कि हेमा मालिनी केवल राजकुमार का ही नहीं बल्कि एक्टर संजीव कुमार का भी दिल तोड़ा था। जी हां, संजीव कुमार ने भी हेमा से जब अपने दिल की बात कही तो हेमा ने साफ मना कर दिया। उस वक्त हेमा एक्टर धर्मेंद्र की दीवानी हो चुकी थीं। वह धर्मेंद्र से शादी करके अपना घर बसना चाहती थीं।

 

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: