Press "Enter" to skip to content

कभी ऐसी दिखती थी एक्ट्रेस टीना मुनीम अंबानी, देव आनंद ने मैग्जीन के कवर पेज पर देख दिया था फिल्म में मौका  [Source: दैनिक भास्कर हिंदी]

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  अंबानी परिवार की छोटी बहू और बॉलीवुड की एक्ट्रेस टीना मुनीम अंबानी (Tina Amabni) आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं। कहते हैं कि एक्टर देव आनंद ने टीना मुनीम को पहली बार एक मैग्जीन के कवर पेज पर देखा था और फिर उन्हें अपनी 1978 में आई फिल्म ‘देस-परदेस’ (Des Pardes) में मौका दिया था, जो टीना की डेब्यू फिल्म थी। 11 फरवरी, 1957 को मुंबई में जन्मी टीना को बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का शौक था और यही वजह है कि डेब्यू फिल्म के समय उनकी उम्र महज 21 साल थी।  

टीना मुनीम भी उन एक्ट्रेस में शुमार है, जिनका नाम शादी से पहले किसी ना किसी एक्टर के साथ जुड़ा होता है। टीना और संजय दत्त के रिश्ते काफी सुर्खियों में रहे थे। टीना ‘रॉकी’ फिल्म में संजय दत्त के साथ नजर आई थी और इसके बाद इनके अफेयर के चर्चे काफी सुर्खियों में रहे। संजय दत्त ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था- मुझे टीना पसंद थी। मैं अपनी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को उजागर नहीं करना चाहता था।  

इसी तरह टीना मुनीम और अनिल अंबानी की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अनिल अंबानी ने पहली बार टीना को एक वेडिंग सेरेमनी में देखा था। इसके बाद अनिल अंबानी लंबे समय तक टीना को इंप्रेस करने की कोशिश करते रहे और आखिर कर 4 साल बाद 1991 में उन्होंने टीना संग शादी कर ली। फरवरी 1991 में, उन्होंने भारतीय उद्योगपति धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी से शादी की, जिन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज की स्थापना की। टीना-अनिल के दो बेटे जय अनमोल और जय अंशुल हैं।

टीना ने बालीवुड की कई फिल्मों में काम किया, जिनमें बातों-बातों में, कर्ज, आपके दीवाने, खुदा कसम, ये वादा रहा, राजपूत, सुराग, बड़े दिल वाला, पुकार, अलग- अलग, युद्ध, अधिकार, आखिर क्यों जैसी फिल्म मुख्य थी। वे आखिरी बार 1991 में आई फिल्म जिगरवाला में नजर आईं थी। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Today is tina munim ambani birthday! know some facts about her life
.
.

.

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: