Press "Enter" to skip to content

कतर से तलाक, गिरफ्तारी के लिए गुजरात पुलिस छत्तीसगढ़ पहुंची [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

रांची(रवि सिन्हा): (Jharkhand News ) तीन तलाक ( Tripple Talaq ) अपराधिक जुर्म होने के बावजूद इसका सिलसिला रुक नहीं रहा है। कतर से एक मोबाइल पर एक शौहर ने अपनी ( Husband give talaq on mobile ) पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पत्नी भी चुप बैठने वाली नहीं रही। उसने मौजूद नए कानून का सहारा लिया और पति के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस तत्काल पति और उसके परिजनों की गिरफ्तारी के लिए गुजरात से छत्तीसगढ़ पहुंच गई।

मोबाइल पर दिया था तलाक
पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड के गढ़वा थाना क्षेत्र के दरमी गांव निवासी अहमद शेख इस्तेखार ने अपनी बीबी को कतर से मोबाइल फोन से तीन तलाक दे दिया। इस संबंध में गुजरात की बड़ोदरा निवासी नजरीना खातून ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी, जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए गुजरात पुलिस शनिवार को गढ़वा पहुंच गई। लेकिन शेख इस्तेखार अपने घर पर नहीं मिला। गुजरात पुलिस उसके परिवार वालों से संपर्क करने में जुटी है।

एक बेटी का पिता है
शेख इस्तेखार की शादी वर्ष 2008 में गांव में ही अपने चचेरी बहन जिलानी खान की बेटी नजरीना खातून से हुई थी। नजरीना से उसके आठ साल की एक बेटी भी है, लेकिन पिछले छह मार्च की सुबह अचानक उसका शौहर इस्तेखार ने उसे मोबाइल कर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। नजरीना ने अपने शौहर के अलावे सास सौहर बाने, ससुर इमामु शेख हक और तीन ननद को भी नामजद आरोपी बनाया है।

पुलिस खोज रही है
नजरीना के पिता गुजरात के बड़ोदरा में रहते हैं, इस समय वह पिता के साथ बड़ोदरा में ही थी। जबकि उसका शौहर इस्तेखार इस समय कतर में नौकरी कर रहा है। इस्तेखार ने वहीं से नजरीना को तलाक दे दिया है, इसलिये नजरीना ने बड़ोदरा के जेपी रोड स्थित पुलिस थाना में यह मामला दर्ज कराया। मामला दर्ज करने के बाद गुजरात पुलिस शनिवार को गढ़वा थाना के दरमी गांव पहुंचकर इस्तेखार और उसके परिवार की खोज में पहुंची है।

दूसरी लड़की से निकाह का आरोप
इस संबंध में नजरीना ने आरोप लगाया कि उसके पति ने पांच फरवरी को मझिआंव थाना के सरकोनी निवासी राहत परवीन नामक लड़की से निकाह कर लिया है। इसकी जानकारी मिलने पर वह गुजरात से गढ़वा थाना के दरमी गांव में अपने ससुराल पहुंची और उसने अपने ससुर से जब इस संबंध में पूछताछ की, तो उन्होंने उसके साथ गाली-गलौज किया। बाद में इस्तेखार ने उसके फोन किया और मोबाइल पर ही तलाक दे दिया। इसके बाद उसने अपने शौहर के अलावे सास, ससुर और तीन ननद के विरूद्ध प्राथिमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में नजरीना ने शादी के बाद से ही उसके परिवार से पांच लाख रूपये की मांग करने और नहीं देने पर उसके साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया है।

पुलिस कर रही कार्रवाई
इस संबंध में गुजरात से पहुंचे बड़ोदरा से आये पीसीआई हंसमुख पटेल ने बताया कि जेपी रोड पुलिस थाने में नजरीना द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसी सिलसिले में वे यहां आये हैं. उसके घर पर कोई नहीं मिला। उसके ससुर इमामु शेख हक से बात हुई, उसको बुलाया है। गढ़वा थाना में उसके साथ पूछताछ कर रहे हैं। इसके बाद आगे की कारवाई करेंगे।

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: