Press "Enter" to skip to content

इंडेन ग्राहकों के लिए नया आईवीआरएस -01 नवंबर २०२० लागू

1 नवंबर २०२० से इंडेन ग्राहकों के लिए नया आईवीआरएस लागू हो गया है !!

नया नंबर क्या होगा : नीचे देखे :

एक नए फोन नंबर 7718955555

भारतीय ग्राहकों को 1 नवंबर से लिक्विड पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर बुक करने के लिए एक नए फोन नंबर 7718955555 का उपयोग करना होगा।वर्तमान में, Indane ग्राहक विभिन्न नंबरों का उपयोग करते हैं। गैस एजेंसी और वितरकों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि बुकिंग संख्या में परिवर्तन की जानकारी उनके सभी ग्राहकों तक पहुंचे जाये जल्द से जल्द !!

नया नंबर कैसे काम करेगा :

इंडेन एलपीजी रिफिल बुकिंग केवल रेगुलर ग्राहक के पंजीकृत मोबाइल नंबर का उपयोग करके की जा सकती है। अगर ग्राहक का नंबर इंडेन के रिकॉर्ड में दर्ज है, तो आईवीआरएस (IVRS!!) 16-अंकों की उपभोक्ता आईडी का सूचना देगा। यह 16 अंकों की उपभोक्ता आईडी ग्राहक के इंडेन एलपीजी चालान / कैश मेमो / सब्सक्रिप्शन वाउचर पर अंकित होगा !

ग्राहक द्वारा पुष्टि करने पर, रिफिल बुकिंग स्वीकार कर ली जाएगी लेकिन ये आईवीआरएस  के सेलेशन नंबर पर आधारित होगा , उद्धरण के लिए भाषा चेंज करना -२ सिलेक्शन (लोकल भाषा के लिए ) गैस बुकिंग के लिए १ – सेलेक्शन एंड कन्फर्मेशन ।

यदि ग्राहक का मोबाइल नंबर रिकॉर्ड में उपलब्ध नहीं है, उन् ग्राहकों  का पनजीकरण उनके एजेंसी से हो सकता है जैसे की मोबाइल नंबर चेंज करवान।  ग्राहकों के मोबाइल नंबर का पंजीकरण उनके 16 अंकों की उपभोक्ता आईडी के साथ किया जायेगा “। यह उसी IVRS कॉल में प्रमाणीकरण के बाद होगा । ग्राहक का मोबाइल नंबर पंजीकृत हो जाएगा और एलपीजी रिफिल बुकिंग स्वीकार कर ली जाएगी।

ग्राहक  क्या का फायदा :

कंपनी के पास राज्य में लगभग 1.20 करोड़ एक्टिव एलपीजी ग्राहक हैं। रेगुलर उपभोक्ताओं को भेजे जाते हैं, उपभोक्ताओं  का नीव बिलों को नए नंबरों के साथ सील किया जाता है उपभोक्ताओं  के रेगुलर बिल में कोई बदलाव नहीं होगा !!

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: