Press "Enter" to skip to content

आरा के जवान लेह में बर्फ में दबकर हुए शहीद [Source: Dainik Bhaskar]



भोजपुर जिला के एक आर्मी के जवान की जम्मू-कश्मीर के लेह सेक्टर में बर्फ से दबकर शहीद हो गया। शहीद जवान मनीष सिंह, कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के दुर्गटोला गांव निवासी सत्येंद्र सिंह का पुत्र था। यह घटना शनिवार रात की है।

मृतक के बड़े भाई राकेश सिंह सेना में लखनऊ में पदस्थापित हैं। राकेेेश ने रविवार सुबह अपने परिजनों को मोबाइल फोन से निधन की सूचना दिया। मौत की सूचना मिलते ही मृतक के पिता सत्येंद्र सिंह (फौज से रिटायर) व चचेरा भाई अनीष सिंह शव लेने के लिए हवाई जहाज से पटना, दिल्ली व लेह के लिए रवाना हो गये है। वे दोनों सोमवार दिन के करीब 12 को पहुंचेंगे। इस आशय की जानकारी मृतक के चाचा ओम प्रकाश सिंह ने दी। बताया कि मेरा भतीजा लेह में ड्यूटी के दौरान ऊपरी इलाके में चला गया था। जहां ड्यूटी के दौरान बर्फ में दबने की बात आ रही है। मौत की खबर मिलते ही मृतक की मां रमावती देवी का रो- रोकर बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि मनीष सिंह दिसम्बर 2014 में इंटरमीडियट उतीर्ण कर एएमसी कोर लखनऊ में बहाल हुआ था।

उसकी शादी मार्च 2018 में जोकहरी गांव निवासी रामायण सिंह के बेटी वंदना देवी से हुआ था। उसे कोई संतान नहीं है। इस निधन से पूरे परिवार सहित सब सदमे में है। वह बहुत ही मिलनसार प्रवृत्ति का था।

शिवरात्रि पर्व पर पहुंचे थे अपने घर
उसके चाचा ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मनीष सावन माह के शिवरात्रि को घर आया था। उसके बाद छुट्‌टी काटकर पुन: चला गया। इसी माह नवम्बर में चचेरी बहन का शादी था। 22 तारीख को मनीष घर आने वाला था। लेकिन उसकी मौत की खबर से सभी मर्माहत है। मनीष शनिवार रात की रात अपने चचेरे भाई, अमन सिंंह, विकास सिंंह व अपनी बहन अनिता से मोबाइल से बात किया था। मनीष सिंंह दो भाई था। दोनों भाई आर्मी में थे। पिता सत्येंद्र सिंह फौज से रिटायर है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Ara’s young martyrs buried under snow in Leh

More from बिहार समाचारMore posts in बिहार समाचार »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: