Press "Enter" to skip to content

आधार कार्ड बनवाने को लेकर आम आदमी की परेशानियों को दिखाती मूवी, देखें Aadhaar ट्रेलर [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

मुंबई। देश में जब शुरूआती दौर में आधार कार्ड बनने का काम शुरू हुआ, तक कई लोगों को अलग-अलग तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसी विषय पर आधारित फिल्म है ‘आधार’ ( Aadhaar Movie ) । ‘मुक्काबाज’ फेम एक्टर विनीत कुमार सिंह ( Vineet Kumar Singh ) स्टारर इस मूवी का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। यह फिल्म 5 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें : जाह्नवी कपूर का इस साल का पहला डांस वीडियो, करीना के गाने पर लचकाई कमर, चाचा-चाची ने कही ये बात

सुमन घोष का निर्देशन
आधार जमुआ, झारखंड के ऐसे पहले व्यक्ति (विनीत) की कहानी पर आधारित है, जिसे अपना आधार नंबर प्राप्त करना है। बंगाली अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘पॉडोकखेप’ के निर्देशक सुमन घोष ने इसे निर्देशित किया है। ग्रामीण भारत में सेट, फिल्म भारत में आधार कार्ड की शुरूआत और उस पहले व्यक्ति के बारे में है जिसका कार्ड बनाया गया।

ये है कहानी
ट्रेलर में दिखाया गया है कि गांव में अफवाह फैल जाती है कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान उनके गांव का दौरा कर रहे हैं। उनकी उम्मीदें बिखर जाती हैं, जब यह पता चला है कि कुछ सरकारी अधिकारी आधार कार्ड की शुरुआत करने आए हैं। इस प्रकार ग्रामीणों की कहानी में यह समझने की कोशिश की जा रही है कि कैसे भारत आधार कार्ड की तकनीक और कार्यान्वयन के साथ इंडिया बन गया। जमुआ गांव का फरसुआ (विनीत द्वारा निभाया गया किरदार) पहचान पत्र प्राप्त करने वाला पहला व्यक्ति बन जाता है। इसके बावजूद, ग्रामीणों की राय अभी भी यही है कि सरकार उनकी निगरानी के लिए उनकी जानकारी का दुरुपयोग करेगी और इस तरह वे अपने कार्ड बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस वेदिता ने अमरीका में की शादी, पत्नी के रूप में पहले दिन ये भारतीय परम्परा निभाते ही खूब रोईं

बुसान फिल्म फेस्टिवल में हुआ प्रीमियर
हालांकि, फरसुआ हार नहीं मानता है और आधार नंबर प्राप्त करने के लिए एक यात्रा पर निकलता है। इस फिल्म में विनीत के अलावा अभिनेता रघुबीर यादव, सौरभ शुक्ला और संजय मिश्रा इसमें प्रमुख किरदार निभाते नजर आएंगे। बता दें कि इस मूवी का अक्टूबर, 2019 में बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएफ) के 24वें संस्करण में प्रीमियर हुआ था। इसके बाद 2019 में ही एमएएमआई मुंबई फिल्म फेस्टिवल में इसकी स्क्रीनिंग हुई।

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: