Press "Enter" to skip to content

आज से परीक्षा केंद्र और शहर में बदलाव कर सकते हैं JEE मेन और NEET कैंडिडेट्स, 15 जुलाई तक खुली रहेगी विंडो



JEE मेन और NEET के स्थगन के बाद अब शनिवार यानी 4 जुलाईसे कैंडिडेट्स अपने परीक्षा केंद्र और शहर में बदलाव कर सकेंगे। इस बारे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार देर शाम ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी। परीक्षा को लेकर कल लिए गए फैसले के बाद इन परीक्षाओं को सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। अब परीक्षा जुलाई की बजाय सितंबर में आयोजित होगी। इसके साथ ही एक बार फिर 4 जुलाई से ऑनलाइन करेक्शन विंडो खोल दी गई है।

15 जुलाई तक ओपर रहेगी विंडो

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टूडेंट्स और पैरेंट्स की ओर से लगातार मिल रहे निवेदन को देखते हुए यह ऑनलाइन आवेदन विंडो शहर और परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए फिर ओपन की जा रही है। JEE मेन और NEET में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स 4 से 15 जुलाई रात 11.50 बजे तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म में ऑनलाइन करेक्शन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि शहर और परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। हालांकि, आवेदन पत्र में कोई अन्य बदलाव करने पर शुल्क देना होगा।

1 से 27 सितंबर के बीच होंगे परीक्षाएं

JEE मेन परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच दो शिफ्टों में आयोजित होगी। इसमें पहली शिफ्ट सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर तीन से शाम छह बजे तक होगी। वहीं, NEET 13 सितंबर को दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। अब सितंबर में होने वाले JEE मेन में करीब दस लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स भाग लेंगे। जबकि NEET के लिए 16 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं, JEE मेन 2020 मेरिट के टॉप ढाई लाख छात्र JEE एडवांस परीक्षा के लिए क्वालिफाई करेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


JEE-NEET 2020 Updates| JEE Main and NEET candidates can change the examination center and city from 04 july, the correction window will be open till July 15

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: