Press "Enter" to skip to content

आज से कांड्रा से मिलेगी आधी बिजली, डीवीसी की कटौती के साथ मेंटनेंस का झटका, अब शहर में गहराएगा संकट [Source: Dainik Bhaskar]



बकाया की मांग काे लेकर डीवीसी 40 प्रतिशत शेड्यूल माेड पर सुबह और शाम अलग-अलग समय में 3-3 घंटे कटाैती कर रहा है। कांड्रा ग्रिड से जुड़े हाेने की वजह से धनबाद के शहरी इलाके में डीवीसी द्वारा की जा रही इस कटाैती का असर नहीं था। वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में कांड्रा ग्रिड से धनबाद के हीरापुर, पीएमसीएच, धैया व आमाघाटा सबस्टेशन काे 60 मेगावाट बिजली मिल जा रही थी। लेकिन, बुधवार से कांड्रा ग्रिड से धनबाद काे मिलने वाली बिजली आधी हाे जाएगी। मैथन-दुमका सर्किट वन और टू लाइन के मेंटनेंस कार्य काे लेकर अगले 9 दिनों तक 11 घंटाें के लिए एक सर्किट से कांड्रा ग्रिड काे 30 मेगावाट बिजली ही सप्लाई की जाएगी।

इस संबंध में झारखंड ऊर्जा संचरन निगम लिमिटेड ने धनबाद सर्किल को जानकारी उपलब्ध करा दी है। मंगलवार से सप्लाई में कटाैती हाेनी थी। कुछ तकनीकी कारणाें की वजह से बुधवार से कटौती शुरू होगी। कांड्रा ग्रिड से जुड़े हाेने की वजह से कटाैती का असर शहर के धैया, हीरापुर, पीएमसीएच, आमाघाटा, बरवाअड्डा सबस्टेशन में सीधे ताैर पर पड़ेगा। शहर में भी बिजली संकट गहराएगा। बिजली संकट की स्थिति बनेगी। कांड्रा ग्रिड से जुड़े सबस्टेशन क्षेत्रों में रोटेशन पर बिजली सप्लाई करनी की तैयारी है।

कांड्रा से अगले 9 दिनाें तक शहर को 60 की जगह 30 मेगावाट ही मिलेगी बिजली, हीरापुर, धैया और सरायढेला में पड़ेगा असर

संचरण विभाग ने बताया कि मेंटनेंस के लिए दोनों सर्किट को बंद रखा जाना है। सुबह के 7 बजते ही ग्रिड की बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। शाम 6 बजे बिजली सप्लाई लौटेगी। इस दौरान दूसरे सर्किट से सिर्फ 30 मेगावाट बिजली मैथन-दुमका ग्रिड से कांड्रा काे मिलेगी। मैथन-दुमका सर्किट वन 5 जनवरी से 9 जनवरी तक शटडाउन किया जाएगा। वहीं, मैथन-दुमका सर्किट टू 10 से 14 जनवरी तक बंद रहेगा। शहर के धैया, हीरापुर, पीएमसीएच, आमाघाटा व बरवाअड्डा सबस्टेशन काे कांड्रा ग्रिड से बिजली मिलती है। वर्तमान में कुल 60 मेगावाट बिजली इन सबस्टेशनाें में आपूर्ति की जाती है। अगले 9 दिनाें तक 30 मेगावाट ही बिजली सप्लाई के लिए जेबीवीएनएल काे मिलेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Half of the electricity will be received from Kandra from today, maintenance of DVC with cuts, now the crisis will deepen in the city

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: