Press "Enter" to skip to content

अब वैगनआर, इग्निस और एस-क्रॉस को भी मंथली सब्सक्रिप्शन पर घर ला सकेंगे, जानिए क्या सुविधाएं मिलेंगी [Source: Dainik Bhaskar]



मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने बुधवार को वैगनआर, इग्निस और एस-क्रॉस क्रॉस-ओवर जैसी मॉडलों के लिए भी सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया। पहले जहां सब्सक्रिप्शन प्लान सिर्फ महंगे मॉडलों तक सीमित था, वहीं अब कंपनी सस्ते और ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स पर भी यह सुविधा दे रही है। सब्सक्रिप्शन प्लान में क्या-क्या सुविधा मिलेगी, चलिए समझते हैं…

किन शहरों में मिलेगी सुविधा?
यह सुविधा दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद जैसे प्रमुख शहरों में कंपनी की ‘मारुति सुजुकी सब्सक्राइब’ स्कीम के तहत मिलेगी।

हर महीने कितने का खर्च आएगा?
मॉडल के हिसाब से सब्सक्रिप्शन अलग-अलग है। दिल्ली में 48 महीने के अवधि के लिए ग्राहकों को वैगनआर Lxi वैरिएंट के लिए 12,722 रुपए प्रतिमाह और इग्निस सिग्मा के लिए 13,772 रुपए (सभी टैक्स मिलाकर) देना होगा।

प्लान में क्या-क्या सुविधा मिलेगी?
मारुति सुजुकी सब्सक्राइब में ग्राहक को केवल एक मासिक सब्सक्रिप्शन देना होता है, जिसके एवज में उसे चुने गए प्लान के पूरे कार्यकाल के लिए मेंटेनेंस, 24×7 रोड साइड असिस्टेंस और बीमा की सुविधा दी जाती है। अपनी सुविधा के अनुसार ग्राहक 24, 36 और 48 महीने तक का प्लान चुन सकते हैं।

प्लान खत्म होने के बाद क्या विकल्प मिलेगा?
सब्सक्रिप्शन का कार्यकाल समाप्त होने के बाद ग्राहक मौजूदा प्लान को बढ़ाने, किसी नए वाहन में अपग्रेड होने और मार्केट प्राइस पर उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहन को खरीदने तक का विकल्प चुन सकता है।

पिछले साल शुरु हुई थी स्कीम
कंपनी ने पिछले साल दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद जैसे प्रमुख शहरों में मारुति सुजुकी सब्सक्राइब स्कीम शुरू की थी, जिसमें एरिना डीलरशिप की स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा और नेक्सा डीलरशिप की बलेनो, सियाज और XL6 शामिल थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Maruti Launches Subscription Plan For More Cars – Wagon R, Ignis & S-Cross

More from ScienceMore posts in Science »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: